क्यों दिव्यांग पहुंचे रामलीला मैदान

Read Time:1 Minute, 58 Second

क्यों दिव्यांग पहुंचे रामलीला मैदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने विकलांग व्यक्तियों के लिए दिव्यांग नाम दिया था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि दिव्यांगों की मदद करो उनके लिए काम करो सरकार आपको सहयोग करेगी इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की जिनमें दिव्यांगों के लिए रोजगार आवास आदि जैसे सुविधाएं प्रदान कराना परंतु जमीनी स्तर पर यह सब घोषणा केवल कागजों में ही सिमट कर रह गई आज भी देश के दिव्यांग पहले की तरह कमजोर असहाय व बेरोजगार हैं।
सरकार द्वारा की गई घोषणाएं कभी भी दिव्यांगों तक पहुंच नहीं पाई जब वह सरकार से सहायता के लिए अधिकारियों के पास पहुंचते हैं तो उनको धुत्कार कर भगा दिया जाता है उनके हाथ हमेशा निराशा ही हाथ लगती है। इसी के चलते दिल्ली के रामलीला मैदान में दिव्यांगों ने सरकार के खिलाफ भुख हड़ताल कर दी है वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते हैं तथा उनको अपनी परेशानियों से अवगत कराना चाहते हैं।
अब देखना यह है कि क्या इन परेशान दिव्यांगों की परेशानियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच पाती है और अगर पहुंचती है तो क्या उनके द्वारा दिव्यांगों की परेशानी को दूर करने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Previous post सपा सेंटर में देहव्यापार, चार युवती गिरफ्तार
Next post 3 झोलाछाप डॉक्टरों का किया पर्दाफाश