मेरी दिल्ली हमारी दिल्ली ।

Read Time:7 Minute, 7 Second

Meri Delhi Humari Delhi । मेरी दिल्ली हमारी दिल्ली ।

नमस्कार दोस्तों, दोस्तों आज हम बात करेंगे अपनी दिल्ली की हमारी दिल्ली की, जैसा कि आप सभी जानते हैं चुनावी तारीखें तय हो चुकी है और देश में चुनावी सरगर्मियां बहुत बढ़ गई है और जल्द ही इलेक्शन शुरू भी हो जायेंगे।

अब सभी पार्टियां बड़े बड़े वादे और बड़ी-बड़ी बातें करेंगी , सभी पार्टियां दिल्ली के वासियों को बड़े-बड़े लालच देंगे जी बिल्कुल सही सुना अपने लालच देंगे क्योंकि लालच देकर और झूठे वादे करके ही सत्ता जीती जाती है , और ये तो आम बात है सभी पार्टी और सभी नेता इसी तरीके को अपनाते है।
खैर फिलहाल दोस्तों में बात करूंगा दिल्ली की सरकार आम आदमी पार्टी यानि केजरीवाल जी की सरकार की आप सब जानते हैं जब केजरीवाल सरकार सत्ता में आई थी तब उन्होंने भी बड़े-बड़े वादे किए थे परंतु दोस्त उनमे से कितने वादे पूरे हुए और कितने नहीं यह सोचने वाली बात है वैसे तो अगर मैं बात करूं केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों की तो केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सरकारी अस्पताल और दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी तरह से दुरुस्त की है और इस काम के लिए मैं केजरीवाल सरकार की तारीफ भी करूंगा और उनको इसके लिए बधाई भी दूंगा परंतु दोस्तों केजरीवाल साहब ने दिल्ली के युवाओं से वादा किया था कि दिल्ली में सभी युवाओं को फ्री वाईफाई दिया जाएगा जो कि आज तक दिया नहीं गया है और अगर विशेषज्ञों की मानें तो एक पुरे राज्ये के अंदर सभी जगह वाईफाई देना यह संभव भी नहीं है , दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने का वादा किया गया था जिसमे से अभी तक कितने लगे है ये सब जानते है बताने की जरूरत भी नहीं है खेर नेता है तो कुछ भी कह सकते हो कुछ भी कर सकते हैं परंतु दोस्तों क्या दिल्ली के लोग इसी तरह नेताओं के बहकावे और झूठे लालच में आकर क्या अपना वोट बेचते रहेंगे ? जी है सही सुना आपने अगर आप किसी के झूठे लालच में आकर हम उसको अपना बहुमूल्य वोट देते है तो ये भी एक तरह से अपना वोट बेचना ही हुआ क्युकी हमे हमारा झूठा फायदा दिखाकर हमारा वोट ख़रीदा जा रहा है।
दोस्तों हम आपका यहाँ बताना चाहेंगे की दिल्ली पुरे हिंदुस्तान में नंबर वन पर है पता है किस लिए सबसे ज्यादा प्रदूषित वातावरण वाली राजधानियों के रूप में , क्या केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए कदम उठाए , अब आप कहेंगे की ओड इवन चलाया और दिल्ली में 5 लाख पेड़ लगाए तो दोस्तों मुझे ये बताओ की क्या ओड इवन 10 दिन के लिए जारी कर देने से प्रदूषण खत्म हो सकता है ? और जो पेड़ लगाए गए उनकी अब क्या हालत है वो आप वह जाकर देखे जहा लगाए गए थे। और इन सबसे ज्यादा खतरनाक बात जो मैं आपको बताने जा रहा हूं अभी पिछले साल डब्ल्यूएचओ ने अपनी रिपोर्ट जारी की जिसके हिसाब से 2016 के अंदर लगभग 1 लाख बच्चे जिनकी उम्र 1 से 5 साल के बीच की थी वो बच्चे प्रदूषण का शिकार होकर अपनी जान गवा बैठे हैः।

दोस्तों में अपनी इस वीडियो में किसी भी पार्टी की बुराई नहीं करना चाहता हु और नहीं में किसी अन्य पार्टी के लिए काम करता हु में बस सिर्फ ये चाहता हु की मेरी दिल्ली और मेरे दिल्ली के लोगो को वो सभी का बुनियादी जरूरते पूरी हो जो हर हिंदुस्तानी का अधिकार है। सरकार केंद्र की हो या राज्ये की अगर सत्ता में आती है तो उनका पहला काम हर आम आदमी को उसकी बुनियादी जरूरते कैसे पूरी हो इस पर काम करना चाहिए। दिल्ली जो की हिंदुस्तान की राजधानी है वहा के लोगो को अगर बुनियादी सुविधा सरकार नहीं दे पति है तो देश के गाऊँ देहात के लोगो का क्या होता होगा वो आप सोच भी नहीं सकते हो। सब अपना पल्ला झाड़ने के लिए तो किसी पर भी दोष लगाया जा सकता है परन्तु कब हमारे देश के राजनेता इस आरोप प्रत्यारोप की राजनीती से बहार निकल कर लोगो के लिए काम करेंगे ?
दोस्तों मैं आपको यहां यह बताना मेरा फर्ज है कि में किसी भी राजनैतिक पार्टी का समर्थक नहीं हूं मैं दिल्ली का समर्थक हु। और `मुझे मेरी दिल्ली स्वच्छ साफ सुंदर चाहिए उसके लिए हम लोग कुछ भी करेंगे तो दोस्तों इस बार जब अपना वोट डाले जाए तो इन चीजों का जरूर ध्यान रखें कि जो भी पार्टी किसी भी तरह का हमें लालच देती है या झूठे बड़े बड़े वादे करती है तो यह जरूर सोचना कि यह जो बात वो लोग बोल रहे हैं या जो यह वादा कर रहे हैं क्या यह पूरा हो सकता है क्या इनको पूरा किया जा सकता है यह सोचने के बाद हमें अपना वोट डालना है बाकी दोस्तों मेरी अगली वीडियो में हम दिल्ली की बातें और करेंगे और दिल्ली की परेशानियों का समाधान ढूंढेंगे , यदि आपके पास कोई सुझाव या शिकायत हो तो हमें जरूर बताये और इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लिखे करे शेयर करे और अपना साथ सच की रफ़्तार के साथ बनाये रखे धन्यवाद।
#MeriDelhi
#DharmvirJarwal
#SachKiRaftar

For more News and Information Please login www.sachkiraftar.com

Like on Facebook: https://www.facebook.com/Sach-Ki-Raftar

Follow on Twitter: https://twitter.com/SachKiRaftar

Follow On Patreon : patreon.com/sachkiraftar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Previous post क्या सपना चौधरी झूट बोल रही है ???
Next post हर गरीब को अपना घर मिलेगा। बलबीर सिंह जाखड़ ।