दिल्ली के महिलाओ को केजरीवाल का तोहफा | #SKRNews

Read Time:2 Minute, 11 Second

दिल्ली के महिलाओ को केजरीवाल का तोहफा | #SKRNews

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की सार्वजनिक बसों में महिलाओं की तरह बुजुर्गों और तमाम छात्रों को भी फ्री यात्रा करने की सुविधा दी जा सकती है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के लिए यह सुविधा भाईदूज के दिन मंगलवार से शुरू हो गई. मुख्यमंत्री ने अपने मोबाइल एप ‘एके ऐप’ में कहा कि यह योजना समाज में लैंगिक भेदभाव को दूर कर महिला सशक्तिकरण में मदद पहुंचाएगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह भाईदूज पर महिलाओं को एक सौगात है.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘आवागमन का साधन मंहगा होने कारण स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाली लड़कियों और महिलाओं को अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. अब वे अपने घरों से दूर स्कूल और कॉलेज आने-जाने के लिए बसों में (फ्री) सफर कर सकती हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इसी तरह से, जिन महिलाओं के दफ्तर दूर हैं उन्हें परिवहन पर आने वाले खर्च की चिंता करने की जरूरत नहीं है.’’
दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर की बसों में सफर करने वाली महिलाओं को मंगलवार को इस योजना के तहत कंडक्टर द्वारा दस रूपये के टिकट दिये गये. सरकार ऐसे टिकटों के आधार पर ट्रांसपोर्टरों का खर्च उठायेगी. केजरीवाल ने ऐप पर कहा कि आने वाले दिनों में वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए भी फ्री बस सेवा योजना शुरू की जा सकती है.
#FreeBus
#AppAK
#MeriDelhi

For more News and Information Please login www.sachkiraftar.com

Like on Facebook: https://www.facebook.com/Sach-Ki-Raftar

Follow on Twitter: https://twitter.com/SachKiRaftar

Follow On Patreon : patreon.com/sachkiraftar

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Previous post गुर्जर समाज की पुरानी परंपराये आज भी कायम।
Next post क्यों Delhi के Tis Hazari Court में वकीलों ने काटा बवाल | #SKRNews